DRDO DMRL Recruitment 2024: डीआरडीओ में आयी आईटीआई पास के लिए 127 पदों पर भर्ती, यहां से करे आवेदन

DRDO DMRL Recruitment 2024: नमस्कार दोस्तों, डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी (DRDO -DMRL) की तरफ से सभी योग्य आईटीआई पास उम्मीदवारो के लिए ट्रेड अप्रेंटिस के 127 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती मै केवल आईटीआई पास ही उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। डीआरडीओ – डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की इस अप्रेंटिस की भर्ती मै आपकी जॉब लोकेशन हैदराबाद में रहेगी ।

देशभर के जो भी आईटीआई पास उम्मीदवार है वो इस डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह सभी डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की ऑफीशियल वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इस ट्रेड अप्रेंटिस की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक 31 मई 2024 है। सभी उम्मीदवार ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले इस भर्ती के लिए निर्धारित की गयी योग्यता, सैलरी व अन्य जानकारी जरूर चेक कर लें। इस भर्ती से जुड़ी और जानकारी के लिए इस पोस्ट को अन्त तक पूरा पढ़े।

संगठन का नामडीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी (DRDO -DMRL)
पद का नामअप्रेंटिस
जॉब लोकेशनहैदराबाद
कुल रिक्तियां127 पद
आवेदन करने की अंतिम तिथि31 मई 2024

योग्यता:

डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की ट्रेड अप्रेंटिस की भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार संबंधित ट्रेड से आईटीआई पास होना अनिवार्य है, नही तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन नही कर सकते है।

संबंधित ट्रेड:

  • फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स, कोपा, कारपेंटर और बुक बाइंडर ।

वैकेंसी:

दोस्तो डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की तरफ से ट्रेड अप्रेंटिस के 127 पदो पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए है। जो की निम्न प्रकार से है:

  • फिटर – 20 पद
  • वेल्डर – 04 पद
  • टर्नर – 08 पद
  • मशीनिस्ट – 16 पद
  • इलेक्ट्रिशियन – 12 पद
  • इलेक्ट्रॉनिक्स – 04 पद
  • कोपा – 60 पद
  • कारपेंटर – 02 पद
  • बुक बाइंडर – 01 पद

आयु सीमा:

डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की इस भर्ती में अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष रखी गई हैं।

सैलरी:

इस ट्रेड अप्रेंटिस भर्ती में आपको सैलरी अप्रेंटिस एक्ट के नियमों के हिसाब से दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया:

डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की अप्रेंटिस की इस भर्ती में आपका चयन मेरिट लिस्ट/लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । तथा चयन के बाद आपको हैदराबाद में ज्वाइनिंग दे दी जाएगी।

आवेदन शुल्क:

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस, एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों और महिला, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को इस भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी प्रकार का भी कोई आवेदन शुल्क देने की कोई जरुरत नही है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की इस ट्रेड अप्रेंटिस की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 31 मई 2024 है। दोस्तो डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की इस ट्रेड अप्रेंटिस भर्ती मै आवेदन करने के लिए आपके पास अब ज्यादा समय बचा नहीं है इसलिए जल्द से जल्द आप ऑनलाइन आवेदन करे।

DRDO DMRL Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें?

सभी योग्य आईटीआई पास उम्मीदवारो की आसानी के लिए डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की इस अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन करने के सभी चरण नीचे दिए गए हैं। इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक 31 मई 2024 है। इस अप्रेंटिस की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के सभी चरण यहां पर देखें जो की निम्न हैं:

चरण 1 – सबसे पहले आपको डीआरडीओ – डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लैबोरेटरी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।

चरण 2 – फिर ट्रेड इस भर्ती के अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।

चरण 3 – इस अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय उम्मीदवार अपनी सभी जरूरी जानकारी को सही से भरे और सभी जरूरी दस्तावेज को अपलोड करें।

चरण 4 – अब आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करे, फिर आगे भविष्य में उपयोग के लिए आप अपने आवेदन फार्म का प्रिंट जरूर निकाल कर रख ले।

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें

यहां क्लिक करके आवेदन करे

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटिड भर्ती 2024

Leave a Comment